आज का आईपीएल मैच किस चैनल पर आएगा

आईपीएल के शेड्यूल के हिसाब से आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जायेगा और इसका आखिरी लीग मैच 21 मई 2023 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और गुजरात टाइटन्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जायेगा। इसके बाद कुल 4 प्लेऑफ मैच खेले जायेंगे, जिसमें सबसे आखिरी में आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई 2023 को रविवार के दिन खेला जायेगा। इन सभी मैचों को देखने के लिए आपको ये जानना जरुरी है की आज का मैच किस चैनल पर आएगा

आज का मैच किस चैनल पर आएगा

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वॉ सीजन 29 मई 2022 को खत्म होने के बाद अब वक्त है आईपीएल के 16 वें सीजन का, यानि आईपीएल 2023 का। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात और राजस्थान की टीम के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। यह मैच गुजरात टाइटन्स की टीम ने 7 विकेट से जीता। अब इसके बाद आईपीएल 2023 की शुरुआत होने वाली हैं, जिसकी डेट और शेड्यूल रिलीज़ कर दिया गया हैं।

आईपीएल 2022 तक आईपीएल को टीवी व डिजिटल यानि ओटीटी पर दिखाने के अधिकार, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास थे, लेकिन आईपीएल 2023 से इसके आधिकार बदल गए हैं, जिसके लिए बीसीसीआई ने एक ऑक्शन किया था। इस ऑक्शन के तहत टीवी पर मैच दिखाने के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स ने जीते, लेकिन डिजिटल अधिकारों के लिए, यह वायाकॉम 18 (Viacom 18) के पास है।

आज का मैच किस चैनल पर आएगाअब आईपीएल 2023 में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क भारत में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 को टीवी पर लाइव दिखाने के लिए आधिकारिक प्रसारक है। इसलिए टीवी पर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल्स पर होगा। वहीं, वायकॉम 18 के पास टूर्नामेंट के डिजिटल अधिकार हैं। इसलिए, मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफार्म पर जिओ सिनेमा ऐप (Jio Cinema App) पर उपलब्ध होगी।

वही दूसरी तरफ भारत से अलग, टाइम्स इंटरनेट और वायकॉम 18 (Viacom 18) के पास आईपीएल 2023 को भारत से बाहर के देशों में प्रसारित करने का अधिकार है। इसलिए, टाइम्स इंटरनेट और वायकॉम 18 (Viacom 18) भारत के बाहर के देशों में मैचों का सीधा प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग पेश करेंगे।

आज का मैच किस चैनल पर आएगा

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब – YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramफेसबुक ग्रुप – Facebook Group

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment