आईपीएल 2023 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर मालिक

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की आईपीएल टीम आरसीबी टीम का मालिक कौन है 2023 – RCB Team Ka Malik Kaun Hai 2023

आरसीबी टीम का मालिक कौन है 2023 – RCB Team Ka Malik Kaun Hai 2023

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

RCB टीम का मालिक कौन है 2023- आईपीएल में बैंगलौर टीम की मालिक कंपनी का नाम यूनाइटेड स्पिरट लिमिटेड – United Spirits Limited है। इस समय इस कंपनी के मालिक महेंद्र कुमार शर्मा है, इस हिसाब से ये ही बैंगलौर की आईपीएल टीम के मालिक भी महेंद्र कुमार शर्मा हुए।

यूनाइटेड स्पिरिट्स कंपनी एक भारतीय एल्कोहल पेय कंपनी है। आईपीएल की बैंगलौर टीम का नाम इसी कंपनी के ब्रांड रॉयल चैलेंजर्स के नाम पर रखा गया है। आईपीएल की शुरुआत में बैंगलौर टीम के मालिक विजय माल्या थे।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब – YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramफेसबुक ग्रुप – Facebook Group

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment