आईपीएल 2022 में पंजाब का मालिक कौन है

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की आईपीएल में पंजाब का मालिक कौन है 2022.

पंजाब का मालिक कौन है 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

पंजाब का मालिक कौन है 2022- पंजाब की आईपीएल टीम के मालिक का नाम KPH Dream Cricket Pvt. Ltd. है, जिसका ऑफिस पंजाब के मोहाली में स्थित है। यह कंपनी 2008 में बनायीं गयी थी। इस कंपनी या कहे तो पंजाब की आईपीएल टीम के मालिकों में चार लोगो का नाम शामिल है, जिसमे प्रीति जिंटा, मोहित बर्मन, नेस्स वडिआ और कारन पॉल हैं।

आईपीएल अन्य सवाल जवाब

PBKS का मालिक कौन हैं 2022?

तो पंजाब की आईपीएल टीम के मालिकों में चार लोगो का नाम शामिल है, जिसमे प्रीति जिंटा, मोहित बर्मन, नेस्स वडिआ और कारन पॉल हैं। किंग्स इलेवन पंजाब टीम का नाम साल 2021 में किंग्स इलेवन पंजाब से बदलकर पंजाब किंग्स (PBKS) कर दिया गया था।

पंजाब किसका टीम हैं?

पंजाब की आईपीएल टीम के मालिक का नाम KPH Dream Cricket Pvt. Ltd. है, जिसका ऑफिस पंजाब के मोहाली में स्थित है। यह कंपनी 2008 में बनायीं गयी थी। इस कंपनी या कहे तो पंजाब की आईपीएल टीम के मालिकों में चार लोगो का नाम शामिल है, जिसमे प्रीति जिंटा, मोहित बर्मन, नेस्स वडिआ और कारन पॉल हैं।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment