राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की जानकारी

आईपीएल की शुरुआत हो चुकी हैं, जिसमे 2008 से लेकर 2022 तक कुल 15 सीजन हो चुके है, और अब आईपीएल का 16वॉ सीजन यानि आईपीएल 2023 चल रहा हैं। आईपीएल 2023 में भी आईपीएल 2022 की तरह कुल 10 टीमें खेल रही हैं। हर साल आईपीएल टीमों के कप्तान या तो वही रहते है, या फिर बदल दिए जाते है, साल 2023 के लिए भी कुछ आईपीएल टीमों के कप्तानों में बदलाव हुए, लेकिन कुछ टीमों के कप्तान वही है। इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की राजस्थान रॉयल्स आईपीएल टीम का कप्तान कौन है

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल टीम का कप्तान कौन है

Rajasthan Royals IPL Team Ka Captain Kaun Hai- आईपीएल के लिए राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान का नाम संजू सैमसन है, वो एक बेहतरीन विकेट कीपर बल्लेबाज है और आईपीएल 2021 से राजस्थान टीम की कप्तानी कर रहे हैं। आईपीएल 2022 में राजस्थान ने संजू को 14 करोड़ रूपये में रिटेन किया हैं और अब 2023 में भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सेमसन होंगे।

इससे पहले साल 2020 में राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ थे और अब टीम ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था तब उनके स्थान पर संजू सेमसन का टीम की कमान सौपी थी। राजस्थान की टीम आईपीएल के पहले सीजन 2008 में विजेता रही थी और तब से लेकर अब तक वो एक भी बार आईपीएल नहीं जीत पायी है।

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल टीम का कप्तान कौन है – Rajasthan Royals IPL Team Ka Captain Kaun Hai

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब – YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramफेसबुक ग्रुप – Facebook Group

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment