आईपीएल 2023 टीम मालिक चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की चेन्नई सुपर किंग्स का मालिक कौन है 2023 – Chennai Super Kings Ka Malik Kaun Hai 2023

Telegram Crickhit Hindi
जाने आईपीएल 2023 की सभी अपडेट्स

चेन्नई सुपर किंग्स का मालिक कौन है 2023 – Chennai Super Kings Ka Malik Kaun Hai 2023

विवरणजानकारी
लीगइंडियन प्रीमियर लीग – आईपीएल
देशभारत (इंडिया)
इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन16 वाँ
साल2023
टीमचेन्नई सुपर किंग्स
कुल खिलाड़ी25
कप्तानमहेन्द्र सिंह धोनी
विकेट कीपरएम एस धोनी, एन जगदीसन, और अंबाती रायुडू

चेन्नई का मालिक कौन है 2023 – Chennai Ka Malik Kaun Hai 2023

बीसीसीआई ने 21 अप्रैल 2023 को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के प्लेऑफ और फाइनल मैच के कार्यक्रम की घोषणा की। आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच 23 मई से 28 मई 2023 तक चेन्नई और अहमदाबाद में खेले जायेंगे। आईपीएल का पहला क्वालीफायर मैच 23 मई को और उसके बाद एलिमिनेटर मैच 24 मई 2023 को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा। आईपीएल का दूसरा क्वालीफ़ायर मैच 26 मई 2023 को और आईपीएल का फाइनल मैच 28 मई 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल टीम का मालिक कौन है 2023- चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक का नाम चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड है। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (Chennai Super Kings Cricket Limited) कंपनी के मालिक का नाम एन श्रीनिवासन है. ये इंडियन सीमेंट कंपनी के एमडी, वाइस चैयरमेन और सीईओ भी है।

इससे पहले जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी तब इंडिया सीमेंट कंपनी चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक थी, लेकिन साल 2015 के बाद से एक अलग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने चेन्नई की आईपीएल टीम को खरीद लिया था और अब तक भी यही टीम इस कंपनी की मालिक है।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब – YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramफेसबुक ग्रुप – Facebook Group

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment