आईपीएल 2023 टीम मालिक गुजरात टाइटन्स

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की गुजरात टाइटन्स का मालिक कौन है 2023 – Gujarat Titans Ka Malik Kaun Hai 2023

Crickhit Telegram Channel
आईपीएल की सभी अपडेट अब आपके मोबाइल पर

गुजरात टाइटन्स का मालिक कौन है 2023 – Gujarat Titans Ka Malik Kaun Hai 2023

बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 का शेड्यूल 17 फरवरी 2023 को रिलीज़ कर दिया था, जिसमें कुल 10 टीम होंगी, जो 12 वेन्यू पर कुल 74 मैच खेलेंगी। इन 74 मैचों में कुल 70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ के मैच खेले जायेंगे। ये सभी मैच भारत में कुल 12 वेन्यू पर खेले जायेंगे, जिसमें अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदाराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी, धर्मशाला का नाम शामिल हैं। इसमें एक टीम कुल 14 मैच खेलेगी, जिसमें 7 मैच होम स्टेडियम में और 7 मैच दूसरी टीम के स्टेडियम में खेले जायेंगे।

विवरणजानकारी
लीगइंडियन प्रीमियर लीग – आईपीएल
देशभारत (इंडिया)
इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन16 वाँ
साल2023
टीमगुजरात टाइटन्स
कुल खिलाड़ी25
कप्तानहार्दिक पांड्या
विकेट कीपरमैथ्यू वेड, और रिद्धिमान साहा

गुजरात टाइटन्स आईपीएल टीम का मालिक कौन है 2023- आईपीएल 2022 के दो नयी टीमों का ऐलान कर दिया गया था, जिसमे लखनऊ और गुजरात का नाम शामिल है। इस पोस्ट में अगर हम गुजरात की आईपीएल टीम की बात करें तो गुजरात टीम का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के पास है, यह कंपनी इससे पहले भी स्पोर्ट्स में बड़े बड़े दाव खेल चुकी हैं।

सीवीसी कैपिटल्स, यूरोप की एक कंपनी है, और इसने आईपीएल 2022 की टीम ऑक्शन में गुजरात की टीम को 5600 करोड़ रूपये में ख़रीदा हैं। इस कंपनी के चैयरमेन स्टीव कोल्ट्स हैं। कंपनी स्पोर्ट्स के साथ साथ इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और ब्रोकरेज में डील करती है।

आईपीएल के अन्य सवाल जवाब

  1. गुजरात टाइटन्स के मालिक 2023?

    गुजरात टीम का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के पास है, यह कंपनी इससे पहले भी स्पोर्ट्स में बड़े बड़े दाव खेल चुकी हैं। सीवीसी कैपिटल्स, यूरोप की एक कंपनी है, और इसने आईपीएल 2022 की टीम ऑक्शन में गुजरात की टीम को 5600 करोड़ रूपये में ख़रीदा हैं। इस कंपनी के चैयरमेन स्टीव कोल्ट्स हैं। कंपनी स्पोर्ट्स के साथ साथ इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और ब्रोकरेज में डील करती है।

  2. GT का मालिक कौन हैं 2023?

    गुजरात टाइटन्स का मालिक कौन है- गुजरात की आईपीएल टीम की बात करें तो गुजरात टीम का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के पास है, यह कंपनी इससे पहले भी स्पोर्ट्स में बड़े बड़े दाव खेल चुकी हैं।

गुजरात टाइटन्स का मालिक कौन है 2023 – Gujarat Titans Ka Malik Kaun Hai 2023

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब – YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramफेसबुक ग्रुप – Facebook Group

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment