आरसीबी फ्रेंचाइजी का मालिक कौन है

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की RCB का मालिक कौन है – RCB Ka Malik Kaun Hai

RCB का मालिक कौन है 2022 – RCB Ka Malik Kaun Hai 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

RCB Ka Malik Kaun Hai- आईपीएल में बैंगलौर टीम की मालिक कंपनी का नाम यूनाइटेड स्पिरट लिमिटेड – United Spirits Limited है। इस समय इस कंपनी के मालिक महेंद्र कुमार शर्मा है, इस हिसाब से ये ही बैंगलौर की आईपीएल टीम के मालिक भी महेंद्र कुमार शर्मा हुए।

यूनाइटेड स्पिरिट्स कंपनी एक भारतीय एल्कोहल पेय कंपनी है। आईपीएल की बैंगलौर टीम का नाम इसी कंपनी के ब्रांड रॉयल चैलेंजर्स के नाम पर रखा गया है। आईपीएल की शुरुआत में बैंगलौर टीम के मालिक विजय माल्या थे।

आईपीएल अन्य सवाल जवाब

022 में आरसीबी का मालिक कौन है?

आईपीएल में बैंगलौर टीम की मालिक कंपनी का नाम यूनाइटेड स्पिरट लिमिटेड – United Spirits Limited है। इस समय इस कंपनी के मालिक महेंद्र कुमार शर्मा है, इस हिसाब से ये ही बैंगलौर की आईपीएल टीम के मालिक भी महेंद्र कुमार शर्मा हुए।

आरसीबी फ्रेंचाइजी का मालिक कौन है?

आईपीएल में बैंगलौर टीम की मालिक कंपनी का नाम यूनाइटेड स्पिरट लिमिटेड है। इस समय इस कंपनी के मालिक महेंद्र कुमार शर्मा है, इस हिसाब से ये ही बैंगलौर की आईपीएल टीम के मालिक भी महेंद्र कुमार शर्मा हुए।

बेंगलुरु की टीम किसकी है?

आईपीएल में बैंगलौर टीम की मालिक कंपनी का नाम यूनाइटेड स्पिरट लिमिटेड है। इस समय इस कंपनी के मालिक महेंद्र कुमार शर्मा है, इस हिसाब से ये ही बैंगलौर की आईपीएल टीम के मालिक भी महेंद्र कुमार शर्मा हुए। यूनाइटेड स्पिरिट्स कंपनी एक भारतीय एल्कोहल पेय कंपनी है। आईपीएल की बैंगलौर टीम का नाम इसी कंपनी के ब्रांड रॉयल चैलेंजर्स के नाम पर रखा गया है। आईपीएल की शुरुआत में बैंगलौर टीम के मालिक विजय माल्या थे।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment