आईपीएल 2022 टीम मालिक: सनराइज़र्स हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी के अंदर होती है, अगर हिंदी में समझे तो हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके साथ साथ टीम और टीम का मैनेजमेंट चलता है। इस पोस्ट में आज हम बात करने वाले है की सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है 2022 – Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai 2022

सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है 2022 – Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai 2022

जैसा की हमने आपको बताया की हर टीम का एक मालिक होता है, जिसके लिए या तो कोई बड़ी कंपनी होती है या फिर कुछ लोग या ग्रुप टीम मिलकर टीम में अपना पैसा लगते है और खिलाड़ियों को खरीदते है और टीम से सम्बंधित कुछ अन्य खर्चा करते है।

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल टीम का मालिक कौन है 2022 सनराइज़र्स हैदराबाद के मालिक सन ग्रुप है, जिनकी कंपनी SUN TV Network है। यह कंपनी अपने टीवी चैनल चलाती है और इसने 2012 से हैदराबाद को ख़रीदा हुआ है। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम सन ग्रुप की कलानिथि मारन के मालिकाना हक़ में है और 2012 में हैदराबाद स्थित डेक्कन चार्जर्स द्वारा आईपीएल को समाप्त किए जाने के बाद इसे बनाया किया गया था।

कलानिथि मारन भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े बड़े बिज़नेसमैनों में से एक है। 2018 की फोर्बेस की लिस्ट के अनुसार इनकी नेट वर्थ 330 करोड़ यूएसडी डॉलर थी।

हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्, आप हमारे साथ सोशल मीडिया से भी जुड़ सकते है !

फेसबुक – Facebookइंस्टाग्राम – Instagramयूट्यूब- YouTube
ट्विटर – Twitterटेलीग्राम – Telegramगूगल न्यूज़ – Google News

Feedback/Suggestion- अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो या इसमें कोई कमी लगी हो तो आप कमेंट करके अपनी राय भी हमे दे सकते है। 

Leave a Comment